क्यों बोले MLA गुप्ता, गलत पानी बिल वाले ना करें भुगतान

177

पानी माफी पर भाजपा लगा रही अड़ंगे, हम हर हाल में कराएंगे पास
नई दिल्ली, 24 फरवरी। वजीरपुर विधानसभा के आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता ने आज कहा कि दिल्लीवासियों के लिए लाए गए पानी माफी बिल पर भाजपा अपनी आदत के अनुसार अड़ंगे लगा रही है। जिससे लगभग 10 लाख दिल्लीवासी परेशान हैं। दिल्लीवासियों को बढ़े हुए पानी बिल पर चिंतित होने की जरूरत नहीं है, आम आदमी पार्टी हर हाल में इस प्रस्ताव को मंजूर करवा कर रहेगी।
राजेश गुप्ता ने केशवपुरम के सी-4 ब्लॉक में पानी के बढ़े बिलों की माफी के लिए आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में अपनी समस्याओं को लेकर आए निवासियों से इशारों-इशारों में कहा कि सरकारी अधिकारी केजरीवाल सरकार द्वारा बिल माफी योजना पर भेजी गई फाइल पर इस डर से साइन नहीं कर रहे कि सत्ता के केंद्र में बैठे दो शक्तिशाली राजनेता कहीं नाराज ना हो जाएं और वे बिना बात के कहीं ईडी और सीबीआई आदि के झमेले में ना पड़ जाए। गुप्ता ने आरोप लगाया कि ऊपर वालों के इशारे पर हमारी जन कल्याणकारी योजनाओं में अड़ंगा लगाया जा रहा है। जैसे सीसीटीवी कैमरों की मंजूरी के लिए अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री होने के बावजूद राज्यपाल के यहां धरने पर बैठना पड़ा था।
विधायक गुप्ता ने कहा कि उन्होंने खुद जनता की परेशानियों को देखते हुए मुख्यमंत्री सड़क योजना से MCD के अधिकार क्षेत्र वाली सड़कों को भी बनवाया था। परंतु भाजपा को वह भी रास नहीं आया और उस योजमा को समाप्त कर दिया गया। केजरीवाल सरकार ने इसके लिए दूसरी योजमा बनाई है, जो आज तक अटकी पड़ी है।


गुप्ता ने कहा कि कोरोनाकाल में पानी के मीटरों की रीडिंग बुरी तरह से प्रभावित हुई थी, जिस कारण बिल ज्यादा आने लगे। ये समस्या आप के MLA हो या भाजपा के सभी जगह है। लोग हमारे पास समस्या को लेकर आते हैं और हम उनकी बातों को ध्यान से सुनते है। जिसके बाद सीएम केजरीवाल को इस समस्या से अवगत करवाया गया और एक प्रस्ताव बनाया गया, जिसमें उपभोक्ता खुद अपने दो बिल जिन्हें वह सही मानता होगा उनका चयन करेगा और उसके आधार पर उसका बिल तय होगा। ऐसे में लगभग 80 फ़ीसदी बिल शून्य हो जाएंगे। परन्तु इस प्रस्ताव को भी पास करवाने में रोड़े अटकाये जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वह अपने गलत पानी के बिलों को ना भरे, केजरीवाल सरकार इस प्रस्ताव को भी पास करवाकर दम लेगी।
गुप्ता ने कहा कि वे MCD वाली जगहों पर भी जनहित में लाइट लगवाना चाहते हैं, परन्तु अब उनसे NOC मांगी जाने लगी है। उनसे रेलवे सुरक्षा दीवार को बनवाने के लिए भी NOC मांगी गई। हमारे हर जनहित के काम में जबरदस्त रोड़े अटकाए जा रहे हैं। यहां तक कि पेंशन पाने वाले बुजुर्गों की भो कई बार पेंशन रोक दी जाती है, नई पेंशन बनाई नहीं जाती, परंतु हम जनहित में लड़ते रहेंगे। गुप्ता ने लोगों के साथ मिलकर बढ़े हुए पानी के बिलों की होली भो जलाई।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आए लोगों ने अपनी समस्या विधायक के सामने रखी। कार्यक्रम की शुरुआत में विधायक राजेश गुप्ता का लोगों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में सी 4 ब्लॉक आरडब्ल्यूए के प्रधान व नव जन शक्ति संगठन के संरक्षक रवि मल्होत्रा, नव जनशक्ति संगठन के अध्यक्ष दीपक खुल्बे और सदस्य गौरव बत्रा, कल्पना लूथरा, उमेश गुप्ता एवं पूजा गांधी भी मौजूद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here