खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे: जयराम ठाकुर

29

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

तीसा (चंबा), 24 अप्रैल। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के इरादे देश के लिए ख़तरनाक हैं। कांग्रेस के नेता अपनी देश और संविधान विरोधी नीतियों से बाज़ नहीं आएँगे। अब तो कांग्रेस के आला नेता हो या सलाहकार, उनके इरादे खुलकर सामने आने लगे हैं। कांग्रेस के नेताओं की अब देश की मां-बहनों के निशानियों पर नज़र हैं। कांग्रेस के बहुत पुराने सलाहकार सैम पित्रोदा ने कुछ समय पहले कहा था कि हमारे देश का जो मिडिल क्लास है, जो मेहनत करके कमाते हैं, उन पर ज्यादा से ज़्यादा टैक्स लगना चाहिए। अब ये लोग उससे भी एक कदम आगे चले गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। वो भी कांग्रेस आपसे छीन लेना चाहती है।

नेता प्रतिपक्ष चंबा ज़िले के चुराह मण्डल द्वारा भंजराडू में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाग लेने आए थे। उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट के हर पेज के वोटर से संपर्क के लिए एक कार्यकर्ता को पन्ना प्रमुख का दायित्व दिया जाता है। निष्ठा और कार्यकुशलता से काम करने के कारण पन्ना प्रमुख को परिणाम के पहले ही यह पता रहता हैं पार्टी को कितने वोट मिलेंगे। इससे जुड़े कुछ दृष्टांत जयराम ठाकुर ने पन्ना प्रमुखों से साझा किए। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने भाजपा के कांगड़ा संसदीय सीट प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज को भारी मतों से जिताने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा। इस दौरान उनके साथ डॉ. राजीव भारद्वाज, चुराह के विधायक और पूर्व डिप्टी स्पीकर हंसराज समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। जयराम ठाकुर ने हंसराज को जन्मदिन की शुभकामना भी दी।

नेता प्रतिपक्ष ने संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि चंबा को फर्स्ट लाने के लक्ष्य के साथ भाजपा की हिमाचल सरकार ने सदैव काम किया। कई महत्वाकांक्षी और बहुप्रतिक्षित प्रोजैक्ट्स को ज़मीन पर उतारने के लिए गंभीरता से प्रयास किए गए। इस समय चंबा के विकास को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा अपनी प्राथमिकता में रखा। आकांक्षी ज़िले के रूप में चंबा को। विकास की दृष्टि से आगे ले जाने के हरसंभव कार्य किए जा रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के सभी लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के सभी प्रत्याशी एक बार अपने क्षेत्र में जनसंपर्क भी कर आए, हर इलाक़े में पहुंच गए लेकिन अभी तक कांग्रेस अपने लोगों को टिकट ही नहीं दे पाई है। जिसे भी टिकट लेने के लिए कहते हैं वह कोई न कोई बहाना बनाकर अपने हाथ पीछे खींच लेता है। आज कांग्रेस की यह दशा हो गई है कि राज्य में सरकार रहने के बाद भी कांग्रेस से कोई टिकट लड़ने के लिए आगे नहीं आ रहा है। आख़िर यह हालत कैसे हुई, मुख्यमंत्री को इस बारे में सोचना चाहिए। जब वह इन स्थितियों के लिए ईमानदारी से चिंतन करेंगे तो उन्हें प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक उथल-पुथल के जवाब भी मिल जाएँगे और अपना सारा दोष भी दिख जाएगा। डेढ़ साल में सरकार ने एक भी जनहित के काम नहीं किए। विकास के उल्टी दिशा में सरकार चल रही है।  जिसके कारण कांग्रेसी नेताओं को अपनी हार साफ़ दिखाई दे रही है और वह चुनाव से किनारा कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here