कोरोनाः पॉजिटिवों के संपर्कों की स्क्रीनिंग

481

शिमला, 6 अक्टूबर। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के जो भी पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं, उनके संपर्क में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 3501015 कोविड-19 के सैंपलों की जांच की जा चुकी है। कोविड-19 के परीक्षण की दर को प्रदेश में निरंतर बढ़ाया जा रहा है और कोविड-19 के लिए ज्यादा से ज्यादा परीक्षण आर.टी.पी.सी.आर. व रैपिड एंटिजन के माध्यम से किए जा रहे हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में 1400 पॉजिटिव मामलों में से अस्पताल में भर्ती होने वालों की दर केवल 5.4 फीसदी है और इन मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति की चिकित्सक निरंतर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश के अस्पतालों में केवल मात्र एक मरीज ही वेंटिलेटर पर है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिला हमीरपुर, मंडी और कांगड़ा में पिछले 10 दिनों में कोविड-19 के मामले समूह में पाए गए हैं, उनमें सभी मरीज लक्षणरहित है और किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है। उन्होंनेे कहा कि राज्य में अब तक कुल 219746 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 214728 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कोविड-19 का दूसरा टीका समयावधि पूरी होने पर शीघ्र लगवाएं ताकि आने वाले समय में कोविड-19 की स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सके।

मंडी लोस उप चुनाव से राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी का आगाज, अंबिका होंगी प्रत्याशी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here