बार इलेवन करसोग की टीम ने जीती मतदाता जागरूकता विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता

37

करसोग, 21 अप्रैल। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के दृष्टिगत 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्पोर्टस एंड क्लचर क्लब बार एसोसिएशन करसोग द्वारा मतदाता जागरूकता व नशा निवारण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के खेल मैदान में किया गया। क्रिकेट प्रतियोगिता में पूल ए तथा पूल बी में कुल 6 विभागीय टीमों को शामिल किया गया था। पूल ए और पूल बी में तीन-तीन मुकाबले खेले गए।

पूल ए का पहला मुकाबला बार इलेवन और पुलिस इलेवन के बीच खेला गया जिसमें बार इलेवन ने जीत दर्ज की। दूसरा मुकाबला पुलिस इलेवन और कॉलेज इलेवन आनी के बीच खेला गया जिसमें कॉलेज इलेवन आनी की टीम विजेता रही। तीसरे मुकाबले में बार इलेवन ने कॉलेज इलेवन आनी को हराया। इस प्रकार पूल ए से बार इलेवन की टीम ने लगातार दो मैच जीतते हुए फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई।
पूल बी से प्रथम मुकाबला सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन और रेवेन्यू इलेवन के बीच खेला गया जिसमें सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन की टीम विजेता रही। दूसरा मुकाबला कॉलेज इलेवन करसोग और सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन के बीच खेला गया जिसमें कॉलेज इलेवन करसोग की टीम विजयी रही।तीसरे मुकाबले में कॉलेज इलेवन करसोग की टीम ने रेवेन्यू इलेवन को हराकर जीत दर्ज की। पूल बी से कॉलेज इलेवन करसोग की टीम ने लगातार 2 मैच जीते और फाइनल मुकाबले के लिए प्रवेश किया।

मतदाता जागरूकता और नशा निवारण जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही इस क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बार इलेवन करसोग और कॉलेज इलेवन करसोग के बीच खेला गया। निर्धारित 10 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कॉलेज इलेवन करसोग की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए और प्रतिद्वंदी टीम को 94 रनों का लक्ष्य दिया।

94 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बार इलेवन करसोग की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6.3 ओवर में 97 रन बनाकर 9 विकेट शेष रहते हुए मुकाबले को अपने नाम किया। बार इलेवन की ओर से सिपेंदर ठाकुर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में नाबाद 66 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया। विभागीय क्रिकेट मैच प्रतियोगिता में ऑल ओवर शानदार प्रदर्शन करने पर सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन टीम से भूपेंदर शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।
फाइनल मुकाबले में बार इलेवन करसोग की टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और प्रतियोगिता की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्यातिथि उपमंडलाधिकारी नागरिक करसोग राज कुमार रहे। उन्होंने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सिविल जज करसोग राहुल वर्मा और डीएसपी तिरुमलराजू साईं दत्तात्रेय वर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here