मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंडी में की उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा

553

शिमला, 9 अक्टूबर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव (चुनाव), हिमाचल प्रदेश सी. पालरासू ने आज मंडी जिले का दौरा कर मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाले उप-चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की।
उन्होंने करसोग, सुंदरनगर, नाचन तथा सरकाघाट विधानसभा क्षेत्रों के संबंध में सुंदर नगर में स्थापित मतगणना केंद्र तथा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने सुंदरनगर, बल्ह, मंडी तथा पधर के संबंध में कुछ मतदान केंद्रों में मिलने वाली सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता की भी जांच की। उन्होंने जिला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के गोदाम के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने मंडी के निर्वाचन अधिकारी, व्यय पर्यवेक्षक, पुलिस अधीक्षक, सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा विभिन्न गतिविधियों के लिए नियुक्त अन्य नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक की। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार किए गए पर्याप्त प्रबंधनों के संबंध में मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत करवाया गया कि आगामी उप-चुनावों के लिए पीआरओ तथा पीओ की नियुक्ति की जा चुकी है, इवीएम को रेंडमाइज किया गया है और 10 अक्टूबर को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों को जारी किए जाएंगे। बैठक में जानकारी दी गई कि व्यय निरीक्षण दल, एमसीसी, एमसीएमसी को स्थपित किया जा चुका है तथा पीआरओ व पीओ का प्रशिक्षण एवं पूर्वाभ्यास 12 व 13 अक्टूबर को सहायक रिटर्निंग अधिकारी (उप-मंडलाधिकारी) स्तर पर रखा गया है।

फोटो पहचान पत्र न होने पर इन दस्तावेज को साथ लाकर कर सकेंगे मतदान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here