राहुल का मोदी सरकार पर तंज, बताया लालची, GDP का समझाया मतलब

779
file photo source: twitter/ani

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए उसे लालची सरकार की संज्ञा दी। गांधी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि जनविरोधी इस सरकार को खुद जनता ही उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से जीडीपी (GDP) को गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों से जोड़ दिया। उन्होंने ये भी कहा कि इन तीनों से कमाए गए 23 लाख करोड़ गए कहां? वीडियो के माध्यम से उन्होंने कहा कि ऐसा विकास देश के लिए हानिकारक है।

देश में बढ़ती गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों और बेहिसाब महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने आज एक ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने बढ़ते टैक्सों पर मोदी सरकार को घेरा और उसकी तुलना लाचली शासक के रूप में की। राहुल ने जीडीपी पर एक वीडियो जारी करते हुए टैग किया कि पुरानी लोककथाओं में ऐसे लालची कुशासन की कहानी होती थी जो अंधाधुंध टैक्स वसूली करता था। पहले जनता दुखी हो जाती लेकिन अंत में जनता ही उस कुशासन को ख़त्म करती थी। असलियत में भी ऐसा ही होगा।
वीडियो में ग्राफ के जरिए उन्होंने अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को दिखाया है। ग्राफिक्स के मुताबिक, दिल्ली में अक्टूबर 2020 में पेट्रोल की कीमत 81.43 रुपये प्रति लीटर थी अक्टूबर 2021 में बढ़कर 104.79 रुपये हो गई है। साल भर पहले एक लीटर डीजल की कीमत 69.43 रुपये थी जो अब बढ़कर 93.50 रुपये हो गई है। अक्टूबर 2020 में घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 598.76 रुपये थी जो अब बढ़कर 899.50 रुपये हो गई है।
राहुल ने कहा कि गैस, डीजल और पेट्रोल यानी जीडीपी से मोदी सरकार ने 23 लाख करोड़ रुपये कमाए, ये पैसे कहां गए? उन्होंने ग्राफ के जरिए समझाते हुए लिखा कि ऐसा विकास देश के लिए हानिकारक है।

किसान आंदोलन पर केंद्र को घेर रहे वरुण गांधी ने वाजपेयी के भाषण से दिखाया आईना

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here