संजीव कुमार ने की सवर्ण मंत्रालय के गठन की मांग

1046

बेंगलूरु, 2 जून। अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा कि देश के संविधान में बराबरी और समानता के साथ जीवन जीने के अधिकार वाले कानून होने के बाद भी केंद्र अब तक सवर्ण समाज (समान्य वर्ग) के लिए शिक्षा, स्वरोजगार, आवास, गरीबी उन्मूलन, समाजिक सुरक्षा आदि में बराबरी का हक देने वाले कानून एवं योजनाओं का निर्माण क्यों नहीं किया?

मासूम बच्ची की शिकायत पर छोटे बच्चों को नो होमवर्क, पढ़ाई का समय भी निश्चित

संजीव कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सवाल किया कि उनके कार्यकाल में सवर्ण समाज को उनका कानूनी हक देने के लिए क्या कदम उठाए गए। संजीव कुमार ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी आज सवर्ण समाज अपने को ठगा हुआ महसूस करता है। उनके साथ हर दल ने धोखा ही दिया है। हमारा मोर्चो लगातार इसको लेकर राजनेताओं को चेता रहा हैं। परंतु वे सवर्ण समाज को नजरअंदाज किए बैठे हैं। मोर्चे ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा रखा है।
सिंह ने उम्मीद जताई की मोदी अपने बचे कार्यकाल में सवर्णों के लिए सवर्ण मंत्रालय, सवर्ण बजट, सवर्ण छात्रवृत्ति, सवर्ण आवासीय विद्यालय, सवर्ण शिक्षा प्रोत्साहन राशि, सवर्ण वित्त निगम आदि को अमलीजामा पहनाने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here