एफआईएमटी कालेज में लीगल सर्विस क्लीनिक शुरू

331

नई दिल्ली, 14 दिसंबर। लीगल एड सोसायटी, नेशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी और दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी के संयुक्त प्रयासों से आईपी यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त एफआईएमटी कालेज में लीगल सर्विस क्लीनिक का विधिवत उद्घाटन हुआ।
इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि भारत पाराशर संग अनुराध जिंदल, प्रो.(डॉ) अफजल वाणी-सलाहकार एफआईएमटी, लॉ विभाग की अध्यक्ष प्रो. (डॉ) श्वेता गग्नेजा, डॉ शिवानी सिंह-संयोजक लीगल एड सोसायटी, पारुल मनचंदा, गीता, पारुल एवं दीपांजलि भी उपस्थित रहे।
तीन दिवसीय सेमिनार में एलएलबी कोर्स के एक सौ छात्रों को पारा लीगल वालिंटियर्स ट्रेनिंग के दौरान दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी के अतिरिक्त सचिव सुमित आनंद ने भारतीय संविधान के मूल, मौलिक अधिकार सहित रोल एंड रिस्पोंस्बलिटी पर प्रकाश डाला।
सेमिनार के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए कालेज की लॉ विभाग की निदेशक प्रोफेसर डॉ श्वेता गग्नेजा ने लीगल सर्विस क्लीनिक की महत्ता पर बताते हुए कहा कि इस लीगल सर्विस क्लीनिक के माध्यम से आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग को निःशुल्क कानूनी सहायता प्रदान की जाएगी। साथ ही कानून के छात्रों को व्यावहारिक और पेशेवर ट्रेनिंग भी मुहैया कराई जाएगी। इस तीन दिवसीय सेमिनार का मंच संचालन ग्लोरी सिंह और जैसमीन ने किया।

यूथ हॉस्टल की गतिविधियों के विस्तार का आह्वान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here