असर: MLA गुप्ता ने विधानसभा में उठाया DTC बस सर्विस का मुद्दा

183

नई दिल्ली, 20 फरवरी। वजीरपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता ने कल विधानसभा में डीटीसी बस सर्विस का मुद्दा उठाया। गुप्ता ने अपने क्षेत्र की बस सर्विस के समय को लेकर भी परिवहन मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।
मालूम हो कि डीटीसी बस सर्विस को लेकर केशवपुरम वासियों की दिक्कतों को देखते हुए नव जनशक्ति संगठन के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने विधायक गुप्ता को 24 जनवरी को एक ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में 912, 913 और 168 नंबर की बस सर्विस में सुधार की मांग की गई थी। जिस पर गुप्ता ने इसका हल करवाने का आश्वासन दिया था।
गुप्ता ने कल इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया। उन्होंने विदेशों की तरह यात्रियों को अपने रूट पर चल रही बस की हर एक पल की जानकारी प्राप्त करने के लिए जीपीएस प्रणाली या अन्य तकनीक का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया। गुप्ता ने दिल्ली में बस सेवा में सुधार के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ती बस सर्विस ने लोगों को एकबार फिर से DTC पर भरोसा बढ़ा दिया है, जो एक सार्थक पहल है।
इसके साथ ही उन्होंने अपनी विधानसभा में डीटीसी की सर्विस का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि 912 और 913 की बसों की संख्या अच्छी है, परन्तु कई बार वे एक साथ चार-पांच की संख्या में आ जाती हैं और उसके बाद घण्टे-घण्टे भर बसें नजर नहीं आती। उन्होंने इसके लिए टाइम टेबल में सुधार की मांग की जिससे की ज्यादा से ज्यादा लोग बस सर्विस का लाभ ले सकें।
विधानसभा में डीटीसी बस सर्विस का मुद्दा उठाने पर नव जनशक्ति संगठन ने MLA गुप्ता का आभार जताया है। संगठन के अध्यक्ष खुल्बे ने उम्मीद जताई की अब जल्द से जल्द समस्या का हल निकल जाएगा और यहां के निवासियों को बेहतर बस सेवा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here