पिछड़े वर्ग की महिलाओं के खून की जांच के लिए शिविर का आयोजन

467

फरीदाबाद, 22 जुलाई। लाइफलाइन लेबोरेटरी और चिंतन एनजीओ के सहयोग से समाज के पिछड़े वर्गों की महिलाओं के लिए भलसवा जेजे कॉलोनी स्लम में खून की जांच के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र की 100 से अधिक महिलाओं के खून की जांच की गई। साथ ही सीबीसी टेस्ट के अलावा उनका वजन भी चेक किया गया और उनकी लंबाई भी नापी गई।
लाइफलाइन लेबोरेटरी की सह संस्थापक और निदेशक डा. आशा भटनागर ने कहा कि मेरा मानना है की एक स्वस्थ महिला अपने समस्त परिवार को स्वस्थ रखने के दायित्व में बखूबी समर्थ होती है। साथ ही उन्होंने बताया कि इन शिविरों के द्वारा आने वाले सालों में हमारा यही प्रयास रहेगा की हर पिछड़े वर्ग की महिला अपने स्वास्थ्य के महत्व को समझ सके ताकि वह अपने समस्त परिवार के सदस्यों को भी स्वस्थ रहने में उनका सहयोग दे सके।
लाइफलाइन लेबोरेटरी और चिंतन एनजीओ का संयुक्त रूप से यह कहना है कि हम अपना सामाजिक उत्तरदायित्व समझते हुए ऐसे कई शिविरों का आयोजन करेंगे, जो भलसवा जेजे कॉलोनी स्लम जैसे कई और पिछड़े क्षेत्रों में आयोजित किए जाएंगे जिनमें 700 से अधिक महिलाओं का सीबीसी टेस्ट किया जाएगा। भलसवा जेजे कॉलोनी स्लम का शिविर इस श्रृंखला का ऐसा पहला शिविर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here