डीसी ने मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल खलियार के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

524

मंडी, 11 मई। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कल राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार में बन रहे 200 बिस्तरों के मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल के कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से कार्य की प्रगति से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और इसे लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा भी उनके साथ थे।

बता दें, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पिछले दिनों कोरोना से निपटने के प्रबंधों की समीक्षा के लिए मंडी जिले के अपने दौरे के दौरान राधा स्वामी सत्संग ब्यास आश्रम खलियार के प्रबंधकों से वहां मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल बनाने को लेकर चर्चा की थी। और उसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन को तुरंत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए थे।
उपायुक्त ने कहा कि अस्पताल के कार्य को 15 मई तक पूरा करने के लिए दिन रात काम चल रहा है। इस अस्पताल में हर बिस्तर पर सेंट्रल ऑक्सीजन सुविधा के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई दी जाएगी।

इसके अलावा भंगरोटू में कोरोना मरीजों के लिए बन रहा मेक शिफ्ट अस्पताल लगभग तैयार हो चुका है। निर्माण के अंतिम चरण में ऑक्सीजन स्पलाई को लेकर टैस्टिंग की जा रही है। इसके बाद मेडिकल टीम द्वारा अस्पताल का निरीक्षण कर इसे आरंभ कर दिया जाएगा। मेक शिफ्ट अस्पताल भंगरोटू में 90 आक्सीजन युक्त बिस्तरों की सुविधा होगी। इसमें सैंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा यहां मरीजों के लिए आईसीयू सुविधा भी मुहैया होगी। इसके चालू होने से नेरचौक अस्पताल पर मरीजों की संख्या का दबाव कम होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here