भाजपाः बागी ठाकुर को टिकट देने पर परमार समर्थकों का सामूहिक इस्‍तीफा

916
photo source: social media

फतेहपुर, 7 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की फतेहपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में भाजपा के प्रत्‍याशी का ऐलान होने के साथ ही भीतरघात की आशंकाएं भी बढ़ गई हैं। यहां से पिछली बार आजाद चुनाव लड़ने वाले बलदेव ठाकुर को भाजपा हाईकमान ने प्रत्याशी बनाया है। उनको प्रत्‍याशी बनाए जाने से कृपाल परमार के समर्थकों ने बवाल शुरू कर दिया है।
कृपाल परमार का टिकट कटने से खफा भाजपा मंडल फतेहपुर, बीडीसी चेयरमैन, महिला मोर्चा सहित करीब 40 प्रधानों ने सामूहिक तौर पर अपना इस्तीफा हाईकमान को भेज दिया है।
इससे पहले कृपाल परमार को प्रत्‍याशी बनाए जाने के पूरे आसार बने हुए थे और उनके विरोधियों ने तो उनके खिलाफ पोस्‍टर वार भी शुरू कर दिया था, मगर परमार का टिकट कटने से जहां उनके विरोधियों में जश्‍न का माहौल है, तो वहीं उनके समर्थक खासे नराज हैं। इस तरह यहां भीतरघात की पूरी संभावना बनी हुई है।
परमार समर्थकों का कहना है कि भाजपा हाईकमान ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जिसने वर्ष 2017 में भाजपा प्रत्‍याशी के खिलाफ आजाद चुनाव लड़ कर पार्टी को नुकसान पहुंचाया था। उन्‍होंने पार्टी हाईकमान को चेताया है कि अगर पार्टी ने अपना निर्णय नहीं बदला तो भाजपा प्रात्‍याशी के खिलाफ काम करेंगे। अभी तक प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष कृपाल परमार ने चुप्‍पी साध रखी है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनके समर्थकों के दबाव में हाईकमान अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकती है।
वहीं, भाजपा की इस कलह से कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक स्‍व. सुजान सिंह पठानिया के बेटे भवानी पठानिया को टिकट देकर एक तरह से भावनात्‍मक कार्ड भी चला है।

मंडी से कारगिल हीरो होंगे भाजपा प्रत्याशी, फतेहपुर व जुब्‍बल से उतारे नए चेहरे, अर्की से रतनपाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here