मंडी से कारगिल हीरो होंगे भाजपा प्रत्याशी, फतेहपुर व जुब्‍बल से उतारे नए चेहरे, अर्की से रतनपाल

684

शिमला, 7 अक्टूबर। हिमाचल में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों के लिए भाजपा ने आज अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी। आज पहले नवरात्रे के साथ ही भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्‍ट भी जारी हो गई। भाजपा ने मंडी संसदीय सीट से कारगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर खुशाल सिंह, अर्की से विधानसभा सीट से रतनपाल, फतेहपुर से बलदेव ठाकुर और जुब्बल-कोटखाई से पूर्व जिला परिषद सदस्य नीलम सरैइक को मैदान में उतारा है। भाजपा की तरफ से इस बार बलदेव ठाकुर और नीलम नए चेहरे हैं।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार श्राद्ध खत्म होते ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। हालांकि बैठक से पहले ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप को शिमला भेज दिया गया था। इसी के साथ ही अब उपचुनाव में दोनों प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस के प्रत्‍याशियों की स्थिति साफ हो गई है।
ज्ञात रहे कि चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार एक अक्टूबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन 6 अक्टूबर तक श्राद्ध होने के चलते किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। 8 अक्टूबर यानि कल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

प्रत्‍याशियों की घोषणा कर कांग्रेस एक कदम आगे, मंडी से प्रतिभा सिंह को उतरा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here