प्रेरणा के स्रोत हैं श्री गुरू तेग बहादुर के उपदेश

379

शिमला, 19 जून। गुरुद्वारा साहिब श्री गुरु सिंह सभा शिमला और हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग से शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आज श्री गुरू तेग बहादुर साहिब जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए।
इस अवसर पर राज्यपाल ने गुरू ग्रंथ साहिब जी को नमन करते हुए राज्य के लोगों की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने सिख समुदाय को गुरू तेग बहादुर की 400वीं जयंती पर शुभकामना दी।
राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि श्री गुरू तेग बहादुर जी ने विश्व शांति और मानव सुख के लिए प्रेम, सद्भाव और भाईचारे के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी और अपनी शिक्षाओं के माध्यम से ज्ञान का प्रकाश फैलाया। उन्होंने समाज को विभिन्न बुराइयों से मुक्त करने का प्रयास करते हुए अच्छाई और मूल्यों की शिक्षा प्रदान की। राज्यपाल ने सिख समुदाय द्वारा की जा रही सेवा की भी सराहना की।
उन्होंने कहा कि गुरू तेग बहादुर जी की शिक्षाएं, संदेश और उनके द्वारा दिए गए सबक आज भी हमें प्रेरणा देते हैं। उन्होंने धर्म और आस्था के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें सामाजिक समरसता के लिए अच्छा कार्य कर रही हैं।
इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब श्री गुरू सिंह सभा के अध्यक्ष जसविंदर सिंह ने राज्यपाल का स्वागत करते हुए उन्हें सम्मानित किया।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, जत्थेदार अकाल तख्त ज्ञानी हरप्रीत सिंह और बड़ी संख्या में सिख संगत भी उपस्थित थी।

मुख्यमंत्री बाल सुपोषण योजना से स्वस्थ होगा बचपन, प्रदेश बनेगा कुपोषण मुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here