गुलेरिया ने प्रकाश बादल के प्रस्ताव का स्वागत किया

241

शिमला, 12 जनवरी। हिमाचल प्रदेश वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विभाग की कार्यप्रणाली को और बेहतर करने के लिए एकजुट होते दिखाई दे रहे हैं। गत दिवस हिमाचल प्रदेश वन विभाग के मुख्यालय में हिमाचल प्रदेश वन विभाग मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन का जनरल हाऊस हुआ, जिसमें एसोसिएशन की पहल के तहत प्रदेश के आला अधिकारी व वन विभाग मिनिस्ट्रियल स्टाफ के सैंकड़ों कर्मचारियों सहित वन विभाग चतुर्थ श्रेणी एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर एक साथ एक मंच पर दिखाई दिए।
वन विभाग मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश बादल के आह्वान पर वन विभाग मुख्यायालय में आयोजित जनरल हाऊस में बादल ने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल प्रदेश वन विभाग एक बड़ा विभाग है और इसमें कर्मचारियों व अधिकारियों के अलग-अलग संगठन हैं, जो अपने अपने काडर के लिए अलग-अलग काम कर रहे हैं। प्रकाश बादल ने अपनी एसोसिएशन की ओर से एक पहल करते हुए वन विभाग आई एफ एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नागेश कुमार गुलेरिया को एक पत्र लिख कर एक प्रस्ताव भेजा था कि वो विभाग में अलग-अलग वर्गों के विभिन्न संगठनों को एक मंच पर लाकर एकजुटता के साथ काम करना चाहते हैं। हिमाचल प्रदेश आई एफ एसोसिएशन ने प्रकाश बादल के इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए इस पर न केवल खुशी जाहिर की है बल्कि अपना खुला समर्थन दिया है। गुलेरिया ने इसका समर्थन जनरल हाऊस को संबोधित करते हुए किया। गुलेरिया ने कहा कि वन विभाग मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन का एकजुटता का यह संदेश न केवल प्रशंसनीय है बल्कि इससे आला अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच की दूरियां भी कम होंगी और आपसी सौहार्द बढ़ेगा। वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की इस एकजुटता के संदेश से वन विभाग के कर्मचारियों में काफी उत्साह देखा गया। उसका प्रमाण जनरल हाऊस में उपस्थित अधिकारी और कर्मचारियों के जमावड़े से था, जिमसें आला अधिकारियों सहित लिपिक वर्ग के प्रदेश भर से आए सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित थे। इस आयोजन को हिमाचल प्रदेश वन विभाग चतुर्थ श्रेणी वर्ग ने भी समर्थन दिया और वन विभाग चतुर्थ श्रेणी के अध्यक्ष रमेश ठाकुर के साथ चतुर्थ श्रेणी एसोसिएशन का एक दल इस बैठक में उपस्थित था। जनरल हाऊस में वन विभाग के मुखिया अजय श्रीवास्तव बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। अजय श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में मिनिस्ट्रियल स्टाफ द्वारा की गई इस पहल की सराहना की और बताया कि यह एक अनूठी पहल है।
इस अवसर पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने एकजुटता के इस प्रस्ताव की न केवल सराहना की बल्कि भरपूर समर्थन भी दिया। समर्थन करने वालों में एपीसीसीएफ एडमिन अमिताभ गौतम, एपीसीसीएफ वित्त सुशील काप्टा, डीसीएफ वित्त प्रीति भंडारी, डीसीएफ शिमला कृष्ण कुमार, डी डीसीएफ हेडक्वार्टर अनीश शर्मा, जिला समाहर्ता (वन) उमेश के शर्मा, डीएफओ और हेड क्वार्टर प्रवीण शर्मा भी थे। इसमें मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष व धर्मशाला इकाई के प्रधान नारायण सिंह, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं मंडी के इकाई अध्यक्ष रजनीश ठाकुर, बिलासपुर इकाई के अध्यक्ष हरीश कुमार, हमीरपुर इकाई के जिलाध्यक्ष पवन कुमार, नाहन इकाई के अध्यक्ष अमन कुमार, रामपुर इकाई के अध्यक्ष मनोज थापर और सोलन इकाई के उपाध्यक्ष सुरंेद्र कुमार भी उपस्थित थे।

प्रकाश बादल ने खुद शौचालयों की सफाई कर दिया ये संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here