मतदान संपन्न, इस सीट पर हुई सबसे अधिक वोटिंग

426

तीन विधानसभा क्षेत्रों व एक लोकसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन-2021 के लिए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, 2 नवंबर को होगी मतगणना
शिमला, 30 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासु ने बताया कि मंडी लोकसभा क्षेत्र तथा फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के लिए आज हुआ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।
उन्होंने बताया कि मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के लिए हुए मतदान में लगभग 57.73 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
कांगड़ा जिले के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन में मतदान प्रतिशतता लगभग 66.20 फीसदी रही।
सोलन जिले के अर्की विधानसभा क्षेत्र में उप-निर्वाचन के लिए लगभग 64.97 फीसदी मत पड़े।
शिमला जिले के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उप-निर्वाचन के दौरान लगभग 78.75 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भय रहित मतदान संपन्न करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों अनुसार सभी आवश्यक प्रबंध किए गए थे। उन्होंने बताया कि कुल मतदान केंद्रों में से 50 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई थी। उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और मतदान ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा वेबकास्टिंग में सहयोग के लिए एचपीएसईडीसी व बीएसएनएल के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि उप-निर्वाचन के लिए डाले गए मतों की गिनती मंगलवार 2 नवंबर को संपन्न की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने किया मतदान

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here