वरिष्ठ नागरिकों ने सांझा किए अपने अनुभव

466

रिकांगपिओ, 18 सितंबर। सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा 17 से 23 सितंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के दौरान आज किन्नौर जिले के कोठी गांव में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें गांव के वरिष्ठ नागरिकों सहित अन्य ने भाग लिया। इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों द्वारा जहां अपने अनुभवों को सांझा किया गया वहीं गीत संगीत का भी आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी नरेंद्र शर्मा ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका रहती है तथा वे हमारी धरोहर है। हमें उन्हें मान-सम्मान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग अपने बच्चों व समाज से मात्र अपनत्व की भावना चाहते हैं और हमारा ऐसे में यह दायित्व बनता है कि हम उनके अनुभवों से सीख लें।
उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा भी वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने के लिए अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं।
इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी आलोक ठाकुर ने वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवा पीढ़ी से भी आग्रह किया कि वे वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करें क्योंकि वरिष्ठ नागरिक किसी भी राष्ट्र की धरोहर होते हैं।
इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी ने उपस्थित युवाओं व अन्य को वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान करने संबंधी शपथ भी दिलाई।

जनमंच में 1609 शिकायतें व मांगें मिली, अधिकांश का मौके पर निपटारा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here