जिला कार्यबल की बैठक आयोजित

964

सोलन, 14 अक्टूबर। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन जफर इकबाल ने आज यहां कोविड-19 से बचाव के लिए द्वितीय टीकाकरण तथा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत् क्षय रोग, एड्स, रक्तदान एवं राष्ट्रीय क्षयरोग उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत् अन्य सभी गतिविधियों के लिए गठित जिला कार्यबल की बैठक की अध्यक्षता की।
जफर इकबाल ने कहा कि सोलन जिले में 24 नवंबर तक कोविड-19 से बचाव के लिए द्वितीय टीकाकरण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि इस संबंध में खंड स्तर पर लोगों को जागरूक बनाया जाए, ताकि सभी समय पर कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण करवा लें। उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से ग्राम स्तर पर लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक बनाएं। उन्होंने कहा कि द्वितीय टीकाकरण के अंतर्गत् शत-प्रतिशत जनसंख्या को कवर करने के लिए 29 नवंबर तक मोप अप राउंड भी आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिले में 13 अक्टूबर तक कोविड-19 से बचाव के लिए 677546 लोगों को प्रथम टीका तथा 297872 को द्वितीय टीका लगाया जा चुका है। जिले में शत-प्रतिशत जनसंख्या का प्रथम टीकाकरण किया जा चुका है। 44 फीसदी जनसंख्या को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिले में राष्ट्रीय क्षयरोग उन्मूलन कार्यक्रम के सफल कार्यान्वयन के लिए आजादी का अमृत महोत्व के अंतर्गत् विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय कण्डाघाट, राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर, राजकीय महाविद्यालय सोलन, राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ तथा राजकीय महाविद्यालय अर्की में 31 अक्टूबर तक मास्क बनाना प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, वेबिनार आयोजित किए जाएंगे। इनका उद्देश्य युवा पीढ़ी को एड्स, क्षयरोग तथा रक्तदान इत्यादि के संबंध में जागरूक बनाना है।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी कसौली डॉ. संजीव धीमान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल, उप पुलिस अधीक्षक सोलन संतोष शर्मा, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएल वर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी, डॉ. गगनदीप, जिला पर्यटन विकास अधिकारी रति राम सहित विभिन्न चिकित्सा खण्डों के खंड चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक ने ली मुख्य न्यायाधीश की शपथ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here