बाबा के भजनों पर झूमे हजारों श्रद्धालु

217

नोएडा, 18 फरवरी। सेक्टर 71स्थित बाबा बालकनाथ के मंदिर में आज बाबा के भजनों पर हजारों श्रद्धालु भक्तिभाव में झूमे। हिमाचली भजन गायकों द्वारा गाए भजनों से पंडाल में उपस्थित सभी भक्त मंत्रमुग्ध हो पूरी तरह से भक्ति रस में डूबे नजर आए। गायकों के मधुर कंठ से निकले भजनों से ऐसा लग रहा था जैसे वहां खुद बाबा जी पधार कर उपस्थित हर भक्त पर अपनी कृपया दृष्टि डाल रहे हों। पंडाल का कोना-कोना बाबा के रंग में रंगा नजर आ रहा था। कांगड़ा के प्रसिद्ध लोकनृत्य झमाकड़ा ने वहां उपस्थित श्रद्धालुओं को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इस पावन अनुभूति को हर कोई अपने अंदर समाते नजर आया।

इस अविस्मरणीय कार्यक्रम का आयोजन शिव शक्ति सिद्ध श्री बाबा बालकनाथ वेलफेयर सोसाइटी ने सेक्टर 71 स्थित मंदिर के 15वें स्थापना दिवस पर किया था। दो दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन आज मंदिर प्रांगण श्रद्धालुओं से भरा हुआ था। दूर-दूर से आए श्रद्धालु बाबा की अलौकिक छवि को अपने मन और आँखों में समा कर अपने-अपने घरों को रवाना हुए।

सोसाइटी के मुख्य संरक्षक आर के शर्मा ने बताया कि सुबह 9.30 से 11 बजे तक हवन और झंडा रोहण हुआ। इसके बाद 11 से दोपहर 3 बजे तक हिमाचल भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग ( सरस्वती स्वर संगम धर्मशाला, ज़िला काँगड़ा) के कलाकारों ने बाबा बालक नाथ के भजनों से और उसके बाद हिमाचली रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से समस्त भक्तों का मन मोह लिया। कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कांगड़ा का प्रसिद्ध लोकनृत्य झमाकड़ा भी प्रस्तुत किया। इसके अलावा पूनम वर्मा, निम्मो चौधरी, अंशुल चमन, रीना, जीतेंद्र और सीमा ने अपनी मधुर वाणी में गाए बाबा के भजनों से अद्भुत समां बांध दिया।


शर्मा ने बताया कि इसके बाद बाबा के भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा का भंडारा ग्रहण किया। शर्मा ने बताया कि इस दौरान संस्था और दीपाक्षी हॉस्पिटल के सौजन्य से फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प भी लगाया गया। इस पावन मौके पर सोसाइटी के प्रधान रमेश कंठवाल, महासचिव डीएस कटोच, कुलदीप भूरिया, संसार भूरिया, बाई पी शर्मा, विक्रम राणा, अनुराग शर्मा, अनुराग अवस्थी, बी के शर्मा और अंकित भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here