Doscos अनंत अब आप में शामिल

1093
  • प्रतिष्ठित दून स्कूल का छात्र अनंत कुड़ियाल बनना चाहता है सिविल सर्वेंट
  • एनएसयूआई, एबीवीपी और आर्यन ग्रुप के कई युवाओं ने थामा आप का दामन

उत्तरकाशी को विगत दो दशकों में दो बार भीषण बाढ़ का सामना करना पड़ा। बाढ़ के बाद के हालातों से बालक अनंत कुड़ियाल का मन विचलित हो गया। उसको सामाजिक दायित्व की भावना समझ में आने लगी। दून स्कूल के पूर्व छात्र अनंत का मानना है कि आपदा को अवसर में बदलने का विरोध होना चाहिए। समाज के हाशिए पर छूटे लोगों को विकास के अवसर मिलने चाहिए।
अनंत पिछले 20 साल के दौरान प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल से व्यथित है। उसके मुताबिक सत्ता से सवाल पूछना गुनाह नहीं होना चाहिए। सत्ता जनता के प्रति उत्तरदायी है तो नेता और अफसर सवालों से क्यों बचें? बस, यही भावना उसे आम आदमी पार्टी में ले आई। अनंत का कहना है कि वह सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहता है, लेकिन तब तक वह आप के माध्यम से राजनीति को जानने का प्रयास करेगा। अनंत अपने पिता कृष्ण कुड़ियाल और कर्नल अजय कोठियाल से प्रभावित है।
कृष्ण कुड़ियाल भी दून स्कूल से पढ़े हैं और आईआईटियन हैं। वे प्रख्यात आर्किटेक्चर हैं। अनंत के मुताबिक कर्नल अजय कोठियाल प्रदेश में राजनीतिक शुचिता लाने का काम कर सकते हैं, इसलिए आप में शामिल हुआ है। अनंत ओपी जिंदल यूर्निवर्सिटी में प्रथम वर्ष का छात्र है। आप में आज डीबीएस कालेज के महासचिव केशव बहुगुणा, आर्यन के युवा नेता भगवती मैंदोली, एनएसयूआई के राज्य प्रमुख कुलदीप कुमार आदि कई छात्र नेताओं और युवा जनप्रतिनिधियों ने सदस्यता ली।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

ढाई साल की अक्षिता के लिए दुआ कीजिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here