ओटीटी प्लेटफॉर्म की नई ‘शेरनी’ बनीं विद्या बालन, देखें-पढ़ें ट्रेलर रिव्यू

868

विश्व पर्यावरण दिवस से दो दिन पहले रिलीज हुए शेरनी के ट्रेलर में जंगल और प्रकृति की खासी चिंता की गई लगती है। हालांकि जब इस फिल्म का टाइटल या इसकी पहली तस्वीर सामने आई तो मुझे तो कुछ और ही महसूस हुआ था। मुझे लगा शायद विद्या इस फिल्म में उस शेरनी के किरदार में होगी जिसकी इन दिनों राजनीतिक मंच पर जोर-शोर से चर्चा की जाती है। खैर, ट्रेलर देखने से ऐसा लगता है यहां जंगल में एक शेरनी की हत्या कर दी गई है और विद्या बालन की टीम उस हत्यारे के तलाश कर रही है। ट्रेलर को गौर से देखें तो विद्या बालन का हर अंदाज भी किसी शेरनी से कम नहीं लगता।
इस फिल्म में विद्या बालन पहली बार एक फॉरेस्ट अफसर बनी हैं। इसलिए उसे यहां फिर से रंग बिरंगी साड़ी या फिर दूसरी ग्लैमरस ड्रेस में देखने की इच्छा नहीं रखनी चाहिए। खास बात यह कि फॉरेस्ट अफसर की ड्रेस में विद्या बालन काफी प्रभावशाली नजर आ रही हैं। यहां ग्लैमर बिल्कुल नहीं है। हरे भरे जंगल हैं, शेर हैं, शिकारी हैं और विद्या बहुत गंभीर मिशन में जुटी दिखाई देती हैं। फिल्म में विद्या बालन के साथ शरत सक्सेना, मुकुल चड्डा, विजय राज जैसे कलाकार भी हैं। जाहिर है विद्या इस फिल्म में लीड रोल में हैं और पूरी फिल्म का भार उनके कंधे पर ही टिका लगता है।

दरअसल विद्या बालन आज की तारीख में एक ऐसी अदाकारा हैं जो अपने दमखम पर किसी फिल्म को नोटिस में लाने का भरपूर माद्दा रखती हैं। कोलकाता की पृष्ठभूमि वाली कहानी फिल्म के थ्रिलर को वह अपनी एक्टिंग के दम पर अंत तक रोचक बनाए रखती है, वहीं द डर्टी पिक्चर में अपने उम्दा अभिनय से ब्लॉकबस्टर ग्लैमर और मादक अदाएं दिखाती हैं, जबकि तुम्हारी सुलु में घरेलू औरत होकर भी कुछ कर सकने की क्षमता रखती हैं, तो शकुंतला देवी के रूप में वह एक जीनियस महिला जैसा प्रभाव दिखा सकती हैं। खास बात यह कि इन सभी अलग-अलग किस्म के लीड किरदारों को जीकर वह इन फिल्मों को शानदार सफलता दिला चुकी हैं। लिहाजा शेरनी से भी हम बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं। बस, देखना यह होगा कि फिल्म की कहानी लोगों को कितना बांधे रख पाती है!
गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्देशक अमित मासुरकर हैं, जोकि राजकुमार राव के साथ न्यूटन जैसी अच्छी फिल्म दे चुके हैं। ऐसे में उनकी यह फिल्म भी जरा हटकर जरूर होगी, ऐसी आशा की जानी चाहिये। वैसे शेरनी का ट्रेलर देखकर यह साफ हो जाता है कि वो जंगल और पर्यावरण के बहाने इंसान और जानवर के संघर्ष की कहानी को दिखाना चाहते हैं। जंगल और जानवर का सबसे बड़ा दुश्मन कौन है…इसे भी बताना चाहते हैं।

हिमाचल की वादियों में निर्देशक आदित्य संग सात जन्मों के बंधन में बंधी यामी

बहरहाल 18 जून को जब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी तब इसके सारे राज़ सामने आ जाएंगे। लेकिन अक्सर रंग बिरंगी ग्लैमरस साड़ियों में अपना अलग लुक और फ्लेवर देने वाली विद्या बालन हरे भरे जंगलों के बीच फॉरेस्ट अफसर की ड्रेस में लोगों को कितना एंटरटेन कर पाती हैं, इस पर भी बहुत से लोगों की नजर रहेगी। तो आप सब भी इंतजार किजिये जब हम इस फिल्म की समीक्षा लेकर हाजिर होंगे।

-संजीव श्रीवास्तव

[साभार: www.epictureplus.com]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here