बिक्री ऐप्प ने 1.3 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई

1221
  • बिक्री ऐप्प का मकसद अभिनव प्लेटफॉर्म की पहुंच का विस्तार करना
  • बिजनेसेस एवं सेवाओं की जीरो लागत पर ऑफलाइन से ऑनलाइन चैनलों पर लाने में मदद

नई दिल्ली, 13 जुलाई। बिक्री (बिज़राइज टेक्नेलॉजीज) ने घोषणा की है कि इसने वाईकॉम्बिनेटर से भागीदारी के साथ 1.3 मिलियन फंडिंग प्राप्त की है। वाईकॉम्बिनेटर सिलिकॉन वैली स्थित स्टार्ट अप एक्सीलरेटर है। इस राउंड में Twitch.TV, रेजरपे, एंजेलिस्ट, कैबरा वीसी के संस्थापकों और सुमोन साधु ने भी भागीदारी की है। ‘बिक्री’ आपके बिजनेस को ऑनलाइन लाने का ऑल-इन-वन प्लेटफॉर्म है।
बिक्री ऐप्प का मकसद उद्यमियों और छोटो कारोबारी मालिकों को सहयोग देना है जो एक मुफ्त वेबसाइट के साथ शुरू करके इंटरनेट पर अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह ऐप्प सभी भुगतान विकल्पों के साथ एकीकृत वेबसाइट के रूप में बिजनेसेस को ऑनलाइन कैटलॉग की सुविधा प्रदान करता है और शून्य निवेश के साथ 30 सेकेंड में स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर परिवहन की सुविधा प्रदान करता है। बिक्री ऐप्प की तरफ से दिया जाने वाले चौबीसों घंटे का तकनीकी समर्थन सफल ग्राहक अनुभव प्रदान करता है जो दुकानों और सेवाओं को बिना किसी परेशानी के उनके ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा 5 लाख उत्पादों के साथ बिक्री का स्मार्ट कैटलॉग बिल्डर किराना स्टोर, मेडिकल शॉप, मॉम और पॉप स्टोर्स, रेस्तरां, घर पर काम करने वाली महिलाओं और कई अन्य लोगों को आसानी से एक आकर्षक, पेशेवर दिखने वाला प्रॉडक्ट कैटलॉग बनाने और बनाए रखने में सक्षम बनाता है, जिसे वे केवल एक लिंक के साथ व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम के जरिए अपने ग्राहकों के साथ साझा करते हैं।
इस मौके पर बिक्री ऐप्प के संस्थापक अभिषेक भयाना ने कहा, ‘’इस महामारी के दौरान प्रत्येक बिजनेस को ऑनलाइन करना एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसकी मदद से हम न केवल प्रतिस्पर्धा में बने रह सकते हैं बल्कि आप अपने व्यापक ग्राहक आधार के साथ मजबूत जुड़ाव को और मजबूत कर सकते हैं। हमें खुशी है कि हम पड़ोस की दुकानों और सेवाओं के लिए सीधे ग्राहकों को इंटरनेट पर लाने में सफल रहे है, जो न केवल इस महामारी के दौरान उबरने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि वह अब हमें मजबूत कारोबारी वृद्धि के लिए दीर्घकालिक भरोसेमंद सहयोगी के तौर पर देख रहे हैं। हमारा मकसद छोटे कारोबोरों को ऑनलाइन एग्रीगेटर्स और उनके भारी कमीशन से बचाना है।’’
उन्होंने कहा, ‘’इस महामारी के दौरान, हमने हमारे यूनिक ग्राहक आधार में 300% का अविश्वसनीय उछाल देखा है।’’
कोविड-19 की वजह से तेजी से हुए डिजिटलीकरण के कारण, बिक्री ऐप्प पूरे देश के 50,000 से अधिक बिजनेसेस को अपने मंच पर लाने में सफल रही है। बिक्री ऐप्प गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। हमारा लक्ष्य वर्ष 2021 के अंत तक एक मिलियन से अधिक कारोबारों तक पहुंचने का है।
बिक्री ऐप्प के विषय में
वर्ष 2019 में स्थापित, बिक्री ऐप्प दो युवा उद्यमियों हिमांशु गर्ग (आईआईटी-आर, Via.com के पूर्व सीटीओ और गूगल इंजीनियरिंग) और अभिषेक भयाना (पुरदू यूनिवर्सिटी, पूर्व स्ट्रॉबेरी पीओएस, इनवेस्टमेंट बैकिंग, एनवाई) के दिमाग की उपज है।
यह भारत का पहला और अपनी तरह का एक ‘डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर’ प्लेटफॉर्म है जो छोटे और मध्यम आकार के बिजनेसेस को 0% कमीशन पर 30 सेकेंड के भीतर अपने ऑनलाइन स्टोर को शुरू करने में मदद करता है। बिक्री ऐप्प खुदरा विक्रेताओं और छोटे व्यवसाय मालिकों को पूरे भारत में दैनिक संचालन, प्रचार, बिक्री, भुगतान से लेकर डिलीवरी और शिपिंग सेवाओं के प्रबंधन से लेकर एंड-टू-एंड डिजिटल समाधान प्रदान करता है। ऑफलाइन बिजनेस आसानी से अपने उत्पादों और सेवाओं को बिक्री एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने स्वयं के डिजिटल स्टोर के माध्यम से ऑनलाइन बेच सकते हैं। उन्हें बस अपने उत्पाद/सेवाओं को डाउनलोड करना, रजिस्टर करना, अपलोड करना है और इसे व्हाट्सएप, सोशल मीडिया या एसएमएस जैसे विभिन्न चैनलों पर साझा करना है।
फिलहाल बिक्री ऐप्प ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए पूरे भारत में जीरो-कोड ऑनलाइन ई-कॉमर्स स्टोरफ्रंट, ऑनलाइन भुगतान और 35 से अधिक डिलीवरी पार्टनर्स के साथ 50 हजार से अधिक स्टोर्स को सशक्त बनाया है।

अब मदर डेयरी का दूध भी दो रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here