हिमाचल की पूनम बनी ‘द टाइम लैस ब्यूटी, मिसेज इंडिया’

1631

नई दिल्ली, 6 जुलाई (अरूणा घवाना)। कनाडा के हौट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड सीजन-12, 2023 की प्रतियोगिता में कनाडा के ऑटोरियो शहर की पूनम गुलेरिया ने ‘द टाइम लैस ब्यूटी, मिसेज इंडिया’ का ताज अपने नाम किया।

बुद्धिमान और दयालु स्वभाव का प्रदर्शन कर उन्होंने जूरी का दिल जीत कर यह खिताब अपने नाम कर ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ के कॉनसेप्ट को साकार किया। वे ऑटोरियो में पील डिस्ट्रिक्ट स्कूल बोर्ड में शिक्षिका हैं। उनका मिशन विकास की मानसिकता को बढ़ावा देने के साथ-साथ ऐसा शिक्षण समुदाय बनाना है, जो सभी व्यक्तियों विशेषकर छोटे बच्चों, युवाओं और महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण का पोषण करे। वह एक ऐसी पीढ़ी तैयार करने में विश्वास करती हैं जो दुनिया को शिक्षा के माध्यम से मिली दुनिया से बेहतर जगह बनाएगी।
सधे-सीधे विचार, मंत्रमुग्ध व्यक्तित्व और खुद पर विश्वास का पूनम का जज्बा दिल चुरा लेता है। वे भारत के खूबसूरत राज्य और देवभूमि कहे जाने वाले राज्य हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से आती हैं। वह टोरंटो में एक गैर-लाभकारी संगठन एचपीजीए (हिमाचल प्रवासी संगठन) के निदेशकों में से एक हैं, जो कनाडा में हिमाचली संस्कृति की दिशा में काम कर रहा है। नए अप्रवासियों की मदद व समर्थन करने और विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका प्रदान कर रहा है। यह एक टीम वर्क है, जो सपनों को साकार करने के लिए आवश्यक है।
बातचीत के दौरान पूनम ने कहा कि सुंदरता यानि आत्मा का पोषण करना, ‘अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना और खामियों को स्वीकार करना है‘। अपने इस मुकाम पर पहुंचने का श्रेय वह अपने पति आशीष गुलेरिया को देना नहीं भूलती, जिन्होंने उनकी क्षमताओं पर 100 प्रतिशत भरोसा जताया था। इस यात्रा के दौरान उन्होंने शांति सजल चैरिटेबल ट्रस्ट और फाउंडेशन के तहत वंचित बच्चों और महिलाओं के लिए लगभग 2,000 डॉलर जुटाए।
उनके लिए मिसेज टाइमलेस ब्यूटी का खिताब बहुत उपयुक्त है, वह इस खिताब की पूरी जिम्मेदारी समझते हुए सच के लिए खड़े होने की प्रतिज्ञा करती हैं। जल्द ही, वह भारतीय महिलाओं के लिए अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन शुरू करना चाहती हैं। जमीनी स्तर पर वंचित समुदाय की सेवा के लिए भी प्रयासरत रहती हैं।

#haut_monde_mrs_india_worldwide_season_12

यदि करते हैं पहाड़ से प्रेम तो जरूर देखें, बथौं, सुबैरो घाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here