उप्र में झड़प के बाद भाजपा नेता ने किसानों पर चढ़ा दी गाड़ी, तीन प्रदर्शनकारियों की मौत का दावा!

486
photo source: social media

उप्र में झड़प के बाद भाजपा नेता ने किसानों पर चढ़ा दी गाड़ी, तीन प्रदर्शनकारियों की मौत का दावा!
लखीमपुर खीरी, 3 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का विरोध करने तिरंगा और काले झंडे लेकर पहुंचे किसानों और भाजपा नेताओं के बीच झड़प हो गई। इस दौरान किसी भाजपा नेता ने अपनी गाड़ी किसानों पर चढ़ा दी। जिसमें तीन किसानों की मौत का दावा किया जा रहा है और कई अन्य घायल हो गए हैं। जिसके बाद बवाल हो गया और गुस्साए किसानों ने कई गाडि़यों में आग लगा दी। हालात को देखते हुए एसपी और डीएम समेत भारी पुलिस बल ने वहां पर डेरा डाल लिया है। इस बीच, राकेश टिकैत भी लखीमपुर-खीरी के लिए रवाना हो गए हैं।

photo source: social media

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखीमपुर-खीरी के बनबीरपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का आज एक कार्यक्रम था। मौर्य के कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही हजारों की संख्या में किसान तिरंगा और काले झंडे लेकर उस जगह एकत्र हो गए जहां मौर्य का हेलीकॉप्टर उतरना था। यहां पर किसानों और भाजपा नेताओं में झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान किसी भाजपा नेता ने प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। जिससे कई किसान घायल हो गए। वहीं, भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि गृह राज्यमंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से 3 किसानों को रौंद दिया है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को आज लखीमपुर-खीरी में कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना था। इसके बाद उन्हें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के पैतृक गांव बनबीरपुर भी जाना था। तिकुनिया में मौर्य का हेलीकॉप्टर उतरना था। जहां पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए हजारों किसान तिरंगा और काले झंडे लेकर पहुंच गए। जिसके बाद उप मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर की जगह सड़क मार्ग से कार्यक्रम के लिए रवाना हुआ। वहीं, दूसरी तरफ किसानों और भाजपा नेताओं के बीच बवाल हो गया।

डूटा चुनावः डीटीए के उम्मीदवार होंगे डॉ. हंसराज सुमन

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here