किसान आंदोलन पर केंद्र को घेर रहे वरुण गांधी ने वाजपेयी के भाषण से दिखाया आईना

825
file photo source: social media

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर। किसान आंदोलन के समर्थन की वजह से भाजपा में हाशिए पर चल रहे सांसद वरुण गांधी के तेवरों में कुछ कमी नहीं आई है। अब उन्होंने भाजपा के सर्वकालिक श्रेष्ठ नेता माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एक भाषण का हिस्सा शेयर कर पार्टी को आईना दिखाने की कोशिश की है। वीडियो में वाजपेयी तत्कालीन इंदिरा सरकार को चेतावनी देते हुए कहते हैं कि किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के दमन की कोशिश न करें।
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 1980 के भाषण की एक छोटी क्लिप पोस्ट की, जिसमें वाजपेयी ने किसानों को अपना समर्थन देते हुए उनके दमन के खिलाफ तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार को चेतावनी दी थी। गांधी ने ट्वीट किया, बड़े दिल वाले नेता के समझदारी भरे शब्द…

भाजपा सांसद वरुण गांधी मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन मुखरता से कर रहे हैं। वाजपेयी के भाषण वाला उनका यह ट्वीट केंद्र सरकार के लिए उनके संदेश के रूप में देखा जा रहा है।
वीडियो क्लिप में वाजपेयी को एक सभा में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि किसानों को डराया नहीं जा सकता। वीडियो में वाजपेयी कहते दिखते हैं, अगर सरकार (किसानों को) दबाएगी, कानूनों का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करेगी, तो हम किसानों के संघर्ष में शामिल होने और उनके साथ खड़े होने से नहीं हिचकिचाएंगे।
वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जो कथित रूप से भाजपा नेताओं से जुड़ी कारों से कुचले गए थे। गांधी को हाल में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया गया। इसे गांधी से पार्टी नेतृत्व की नाराजगी के रूप में देखा गया था।

किसानों को कुचलने के मामले में आशीष मिश्रा 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here