कोरोना संकट के समय में राज्य सरकार का कार्य सराहनीयः गर्ग

515

शिमला, 12 मई। हिमाचल प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने आज शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना संकट के समय प्रदेश सरकार द्वारा जनता को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य आधारभूत संरचना को और सुदृढ़ किया गया है तथा ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर मेकशिफ्ट अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है और हाल ही में शिमला, चंबा एवं हमीरपुर में ऑक्सीजन संयंत्रों का लोकार्पण किया।

कोरोनाः अब निजी अस्पताल व प्रयोगशालाएं कर सकेंगी आरटी-पीसीआर टेस्ट

उन्होंने कहा कि वर्तमान में क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला, मेडिकल कॉलेज चंबा, शिमला, टांडा, नेरचौक, हमीरपुर तथा एमएमयू कुमारहट्टी में ऑक्सीजन संयंत्र क्रियाशील हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य के लिए स्वीकृत ऑक्सीजन संयंत्र डीआरडीओ द्वारा नागरिक अस्पताल पालमपुर, क्षेत्रीय अस्पताल मंडी, नागरिक अस्पताल खनेरी तथा रोहडू, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन तथा मेडिकल कॉलेज नाहन में शीघ्र स्थापित किए जाएंगे।

राजिंद्र गर्ग ने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार ने प्रदेश के लिए 13 और पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्वीकृत किए हैं, जो पालमपुर, मंडी, घुमारवीं, हमीरपुर, रिकांगपिओ, रत्ती, रामपुर, सराहन कुल्लू, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला, आईजीएमसी शिमला, धर्मशाला तथा नेरचौक में स्थापित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here