हिमाचली बोलियों में तैयार चुनावी गीत जारी

310

शिमला, 24 सितंबर। देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय ने आज ऐतिहासिक गेयटी थिएटर में निर्वाचन विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा लगाई गई एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस प्रदर्शनी में राज्य के सभी जिलों में आयोजित निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित स्वीप गतिविधियों को प्रदर्शित किया गया है। यह प्रदर्शनी 26 सितंबर तक चलेगी।
उन्होंनेे प्रदर्शनी में गहरी रूचि दिखाई और उन उपायुक्तों से भी बातचीत की, जो अपने-अपने जिलों में मतदाता जागरूकता के लिए चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के लिए वहां उपस्थित थे।
मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने मतदाताओं की जागरूकता के लिए हिमाचल की विभिन्न बोलियों में तैयार किए गए चुनावी गीत का भी शुभारंभ किया।
इस मौके पर हिमाचल पुलिस बैंड ‘हार्मनी ऑफ पाईन्ज’ द्वारा चुनावी गीत की प्रस्तुति दी गई।
इसके अतिरिक्त राजकीय महाविद्यालय अर्की के मतदाता साक्षरता क्लब द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई। आयोजन के दौरान राज्य निर्वाचन आईकन एवं रेडियो जॉकी शालिनी ने दर्शकों बातचीत की।
मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने इस अवसर पर निर्वाचन आईकन और मतदाता साक्षरता क्लब के सदस्यों को सम्मानित किया।
इससे पूर्व उन्होंने मतदाताओं की जागरूकता के लिए स्थापित की गई हस्ताक्षर पट्टिका पर अपने हस्ताक्षर करके ‘आओ मतदान करें’ के अंतर्गत् हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय तथा आयोग के अन्य पदाधिकारियों का स्वागत किया।

नवरात्रि पर रिलीज होगा प्रिया का भजन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here