भूस्खलनः बचाव अभियान थमा, नहीं मिली और लाशें, एनएच रात 9 से सुबह 6 बजे तक रहेगा बंद

486
photo source: twitter/ani

भावानगर, 19 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय किन्नौर जिले में पहाड़ टूटने के हादसे के नौवें दिन कोई भी लाश बरामद नहीं हुई। जिसके बाद प्रशासन ने बचाव अभियान को बंद कर दिया है। बचाव अभियान आज दोपहर बाद तक ही चलाया गया। बचाव दल प्रशासन की ओर से जारी लापता लोगों की सूची के अनुसार मलबे में दबे सभी 28 लोगों की लाशों निकाल चुका हैं। इस बीच, प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर आगामी आदेश तक रात 9 से सुबह 6 बजे तक हाइवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

डीएसपी भावानगर राजू की अध्यक्षता में आज नेशनल हाइवे-5 पर निगुलसरी के पास हुए हादसे वाली जगह पर बचाव अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि नेशनल हाइवे-5 पर वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिस स्थान पर चट्टानों के गिरने का खतरा है, वहां पुलिस और होमगार्ड के आठ जवान तैनात किए गए हैं, जो ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखेंगे।


एसडीएम मनमोहन सिंह ने बताया कि अभी भू-वैज्ञानियों की कोई रिपोर्ट प्रशासन को नहीं मिली है। 15 अगस्त को घटनास्थल का निरीक्षण और अध्ययन करने के लिए केंद्र सरकार के भू-अनुसंधान केंद्र, रोड एंड ट्रांसपोर्ट, हाइवे, डीआरडीओ, माइनिंग, आरओ की टीम पहुंची थी। प्रशासन रिपोर्ट आने के बाद आगामी निर्णय लेगा।

सुप्रीम कोर्ट तल्ख, कहा- बिल्डर को या तो पैसा दिखता है या जेल की सजा ही समझ में आती है… ठोका जुर्माना

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here