कोरोनाः सही समय पर दूसरी डोज लगवाने का आह्वान

1425

सोलन, 27 अक्टूबर। सोलन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने जिले के 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों से आग्रह किया है कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए प्रथम टीकाकरण की 84 दिन की अवधि पूर्ण होते ही कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी डोज लगवा लें।
डॉ. उप्पल ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्ति प्रथम टीकाकरण के उपरांत 84 दिन की अवधि पूर्ण होते ही अपने मोबाइल पर दूसरे टीकाकरण के संबंध में संदेश की प्रतीक्षा न करें। उन्होंने आग्रह किया कि यह अवधि पूर्ण होते ही समीप के टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना दूसरा टीका लगवा लें।
उन्होंने कहा कि दूसरी टीका यदि समय पर नहीं लगाया जाता है तो पहले टीका का असर भी कम हो जाता है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए दूसरी डोज समय पर अवश्य लगवा लें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सोलन के ठोडो मैदान में विशेष टीकाकरण सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। ठोडो मैदान में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक विशेष कोविड टीकाकरण सत्र का लाभ उठाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सभी निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करें। मास्क का सही ढंग से प्रयोग करें तथा सार्वजनिक स्थानों पर 2 गज की दूरी का पालन करें। बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनेटाइजर से साफ करते रहें।

यहां आज इतनी देर नहीं आएगी बिजली

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here