उप चुनावः द्वितीय स्तर की रेंडेमाइजेशन प्रक्रिया पूर्ण

494

सोलन, 19 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक मुंमंचिंग की उपस्थिति में कल निर्वाचन कार्य के लिए तैनात कर्मियों की द्वितीय स्तर की रेंडेमाइजेशन प्रक्रिया पूर्ण की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी भी इस अवसर पर उपस्थित रहीं।
कृतिका कुलहरी ने इस अवसर पर अवगत करवाया कि 50-अर्की निर्वाचन के उप निर्वाचन के लिए 185 मतदान दल गठित किए गए हैं। इनमें 185 पीठासीन अधिकारी, 185 सहायक पीठासीन अधिकारी एवं 370 मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं ताकि निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाया जा सके।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी कर्मचारियों की ड्यूटी इस कार्य के लिए विशेष रूप से बनाए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के कार्य स्थल, तिथि व समय का निर्धारिण कम्पयूटरीकृत प्रणाली से हुआ है।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन जफर इकबाल, जिला सूचना अधिकारी संजीव, तहसीलदार निर्वाचन राजेश तोमर, नायब तहसीलदार दीवान ठाकुर एवं रेंडेमाइजेशन प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

छात्रों को दी ईवीएम और वीवीपैट मशीन की जानकारी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here