अनलॉक 2ः व्यापारियों को नहीं भाया केजरीवाल का ऑड-ईवन, जताया रोष

714

 

मुख्यमंत्री अपने निर्णय पर फिर से करें विचारः पम्मा

नई दिल्ली, 5 जून। दिल्ली में कोरोना अनलॉक 2 में बाजारों को ऑड-ईवन फार्मूले के तहत खोलने का नियम व्यापारियों को रास नहीं आया है। उन्होंने इसको लेकर अपना विरोध जताया है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस निर्णय पर फिर से विचार करने का अनुरोध किया है।
फेडरेशन ऑफ सदर बाजार के वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने आज कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा लॉकडाउन में छूट देने के निर्णय का सभी व्यापारी वर्ग स्वागत करता है। परंतु दिल्ली सरकार का बाजारों को खोलने के लिए ऑड-ईवन का निर्णय पूरी तरह से अव्यवहारिक है। पम्मा ने कहा दिल्ली के अधिकतर व्यापारी ऑड-ईवन के नियम के विरोध में हैं। उन्होंने कहा कि इस नियम को लागू करने से सिर्फ असमंजस की ही स्थिति पैदा होती है और अव्यवस्था फैलती है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी जब लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया के दौरान ऑड-ईवन नियम लागू किया गया तो वह पूरी तरह से विफल रहा था।
पम्मा ने कहा कि व्यापारी वर्ग का दिल्ली सरकार से अनुरोध है की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों तथा मार्केट एसोसिएशन को मिलाकर समन्वय समितियां बनाई जाएं और बाजारों में क्या प्रतिबंध लगाने हैं ये निर्णय उन समितियों पर छोड़ दिया जाए, जिससे की कोविड नियमों का बेहतर पालन हो सके और व्यापार का भी नुकसान ना हो।
पम्मा ने कहा कि बाजारों को खोलने से जहां अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी, वहीं व्यापारी वर्ग को भी बड़ी राहत मिलेगी। इसलिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को इस पर फिर से विचार करना चाहिए।

’राजद्रोहः दुआ और रामदेव’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here