कृषि निदेशक बने डॉ. नरेंद्र कुमार धीमान

979

शिमला, 9 दिसंबर। डॉ. नरेंद्र कुमार धीमान को कृषि विभाग का निदेशक बनाया गया है। इससे पहले डॉ. नरेंद्र कुमार धीमान अतिरिक्त कृषि निदेशक थे। कृषि विभाग ने इसके लिए बुधवार को विभागीय अधिसूचना जारी की।
डॉ. धीमान ने कृषि विभाग में विभिन्न पदों पर सेवाएं दी है तथा हर पद पर रहते हुए पूर्ण निष्ठां व लगन से विभाग के कार्यों को करते रहे हैं। साथ ही किसानों की समस्याओं को सुलझाने हेतु हर समय प्रयासरत रहते हैं। डा० धीमान ने इस नई जिम्मेदारी के लिए हिमाचल सरकार का धन्यवाद प्रकट किया है। साथ ही सरकार व विभाग की उपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है।
डॉ. धीमान का मानना है कि कृषि विभाग की बीज प्रापण निति में सुधारीकरण की आवश्यकता है जिसके चलते प्रदेश के अधिक से अधिक किसानो को इसके अंतर्गत् स्वाबलंबन की ओर लाया जा सके और बाहरी राज्य पर बीज की निर्भरता को कम किया जा सके। साथ ही डॉ. धीमान ने सभी विभागीय गतिविधियों और योजनाओं को भी पूर्णतः ध्यान देने पर बल दिया, ताकि किसानों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी कार्यक्रमों का भरपूर लाभ प्राप्त हो सके।
हिमाचल प्रदेश कृषि सेवाएं (श्रेणी-प्रथम) शिमला इकाई ने डॉ. नरेंद्र कुमार धीमान को निदेशक पद का कार्यभार दिए जाने पर बधाई दी और साथ ही मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री और सचिव (कृषि) हिमाचल प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

गौ आधारित पारंपरिक कृषि अपनाने पर बल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here