एक करोड़ से बनेगा पंचायत भवन देहरोग

470

चंबा (तीसा), 11 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि नवगठित ग्राम पंचायत देहरोग के पंचायत भवन निर्माण के लिए लगभग एक करोड रुपये की राशि व्यय की जाएगी। इसमें पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कार्यालय कक्ष सहित लाइब्रेरी, कॉमन सर्विस सेंटर, अतिथि गृह और सामुदायिक किचन की सुविधा भी रहेगी।
विधानसभा उपाध्यक्ष आज ग्राम पंचायत टिकरीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र में निर्मित की जाने वाली विभिन्न पांच एंबुलेंस और संपर्क सड़कों का शिलान्यास किया। अपने संबोधन में डॉ हंसराज ने कहा कि ग्राम पंचायत देहरोग में मॉडर्न सुविधा युक्त भव्य पंचायत भवन का निर्माण किया जाएगा। जिसमें सभी पंचायत वासियों के लिए महत्वपूर्ण सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि एंबुलेंस रोड टिकरीगढ़-कुठार, टिकरीगढ़- किहा, ढाकियाडा-भरनी, टिकरीगढ़ से शिमरा व एंबुलेंस रोड टिकरीगढ़ से ढलवाई-बन्धा-करमूड़ सड़क के निर्मित होने से इस क्षेत्र के दस गांवों के सैकड़ों बाशिंदों को सुविधा मिलेगी।
सड़क निर्माण को लेकर लोगों को आश्वस्त करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को सड़क एलाइनमेंट से संबंधित कार्यों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से विचार-विमर्श करने को कहा गया है। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि जल्द इन संपर्क सड़कों के निर्माण कार्यों को आरंभ किया जाएगा।
उन्होंने लोगों से सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि वे निर्माण कार्यों को शुरू करने के लिए स्वेच्छा से विभाग के नाम भूमि की गिफ्ट डीड करें।
उन्होंने यह भी कहा कि हल्के में सड़क निर्माण को लेकर विशेष प्राथमिकता तय की गई है। भूमि की उपलब्धता होने पर सड़क निर्माण कार्यों को शुरू किया जा रहा है। डॉ. हंसराज ने आने वाले समय में राजकीय प्राथमिक पाठशाला को माध्यमिक पाठशाला में अपग्रेड करने की बात भी कही। उन्होंने टोकन मनी के तौर पर इन पांच सड़कों के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने टिकरीगढ़ महिला मंडल के भवन के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये उपलब्ध करवाने का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया।
इसके पश्चात विधानसभा उपाध्यक्ष ने विश्राम गृह तीसा में 10 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित रसोईघर और लगभग 8 लाख रुपये की लागत वाले 63 केवीए जरनेटर सेट का लोकार्पण भी किया।
इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी अपराजिता चंदेल, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण चंद्रवीर सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग शैलेश राणा व राजीव बिष्ट, मुख्य सलाहकार एमआर ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, प्रदेश युवा मोर्चा सदस्य तिरलोक, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा सहित विभिन्न पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलझाए 452 मामले

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here