चंबा जिले के समस्त मीडिया कर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

904

जिला मुख्यालय और उपमंडल स्तर पर आयोजित हुए शिविर
लोगों तक पहुंचेगा सकारात्मक संदेश: उपायुक्त डीसी राणा

चंबा, 14 मई। चंबा जिले के समस्त प्रेस प्रतिनिधियों के लिए आज कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यालय स्तर पर बचत भवन में तथा उपमंडल स्तर पर निर्धारित वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिला मुख्यालय में 52 तथा विभिन्न उपमंडल स्तर पर 48 प्रेस प्रतिनिधियों की प्रथम डोज की वैक्सीनेशन की गई।

उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने इस दौरान वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि सरकार द्वारा समस्त मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया है. इसलिए मीडिया कर्मियों का एक साथ पूरे जिले में टीकाकरण किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि इस टीकाकरण द्वारा समाज में एक सकारात्मक संदेश दिया गया है। वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है और इसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है। अतः सभी लोगों को टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में अब तक 7133 पॉजिटिव मामले कोविड-19 संक्रमण के सामने आए हैं। जिसमें से 4980 ठीक हो चुके हैं और 2060 एक्टिव केस है। 1944 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे है। जिले में रिकवरी रेट 70 प्रतिशत के करीब है। उन्होंने कहा कि डीसीएच चंबा में 68 लोग उपचाराधीन है। इसी तरह डलहौजी डीसीएच में 30 लोग और जिला कोविड केयर सेंटर सरु में 16 लोगों का उपचार किया जा रहा है।

कोरोना काल में पीड़ितों का संबल बनें डॉक्टरः डॉ. सैजल

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 84 लोगों की कोविड वजह से मृत्यु हुई है। संक्रमण की स्थिति पर उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण की मुख्य वजह बाहरी राज्यों और जिलों से आने वाले लोगों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैला है। बाहर से आने वाले लोगों का घरों में आइसोलेशन सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायती राज संस्थाओं व गठित कार्य बलों द्वारा सख्ती से अनुपालना भी सुनिश्चित करवाई जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि 17 मई से 18 से 45 वर्ष के बीच के आयु के लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया को भी आरंभ किया जा रहा है। इस आयु वर्ग के प्रथम चरण का टीकाकरण कार्य सप्ताह में 2 दिन सोमवार वह बृहस्पतिवार को किया जाएगा। इसके लिए जिन लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण सुनिश्चित बनाया है उन्हें अपॉइंटमेंट के बाद ही वैक्सीनेशन सेंटर के लिए बुलाया जाएगा। बिना अपॉइंटमेंट के वैक्सीनेशन केंद्र में पाए जाने पर पुलिस बल द्वारा कार्रवाई भी की जाएगी जो कि कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना मानी जाएगी। जिले में जल्द वैक्सीनेशन केंद्रों की सूची को भी अंतिम रूप दे दिया गया है। इस अवसर पर प्रेस क्लब के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त का आभार भी व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here