‘कोरोना संकट में मुख्यमंत्री ठाकुर खुद फील्ड में जाकर उठा रहे हरसंभव कदम’

534

कांग्रेस को इससे भी हो रही तकलीफ, दिखा रही अपनी घटिया राजनीति

धर्मशाला, 10 मई। हिमाचल प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने आज कहा कि जब से प्रदेश में जय राम ठाकुर की सरकार बनी है तब से वे गरीबों और जनता के प्रति निष्ठा से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से देश प्रदेश की जनता को कोरोना संकट की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है तथा इस महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर खुद फील्ड में जाकर हरसंभव कदम उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री जिला कागड़ा, मंडी, चंबा, उना व सोलन के दौरे कर वहां प्रशासन के साथ बैठकें कर कोरोना के हालातों का जायजा लेते हुए कोरोना रोगियों के इलाज व उनकी जिंदगियों को बचाने के लिए पूरी कोशिश में लगे हुए हैं।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की मात्रा को बरकरार रखने के लिए प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। प्रदेश में 13 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजने का निर्णय लिया है। तथा मौजूदा समय में प्रदेश में 5 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। प्रदेश भाजपा सरकार होम आइसोलेशन तंत्र को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और लगभग 90 प्रतिशत कोविड-19 रोगियों को होम आइसोलेशन के अंतर्गत रखा गया है। कांगड़ा जिले में ही पपरोला स्थित राज्य स्तरीय आयुर्वेदिक कॉलेज में 200 बिस्तरों की सुविधा तैयार की जा रही है, जिसके लिए अस्पताल प्रबंधन को 2 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है। इसके आलावा जिला के परौर स्थित राधा स्वामी स्तसंग में 250 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही। यहां 15 मई से कोरोना रोगियों का उपचार शुरू होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मीडिया कर्मियों को फ्रंट लाइन में रखते हुए उनका टीकाकरण करवाकर सरकार ने एक सहारनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी मंें पत्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर कोरोना महामारी व अन्य समाचारों को जनता तक पहुंचाने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना से निपटने के लिए जनता को जागरूक कर लोगों को निःशुल्क दवाइयां, राशन व अन्य जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए जनता भी सरकार के कार्यों की तारीफ कर रही हैं, जबकि कांग्रेस को इससे भी तकलीफ हो रही है। उन्होने कहा कि कोरोना के संकट के इस समय में फिर से कांग्रेस नेता नफरत की राजनीति का सिलसिला जारी रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में जिस प्रकार से कांग्रेस लगातार बाधा पैदा कर रही है, उससे जनता के प्रति कांग्रेस की नाकारात्मक सोच का पता चलता है। उन्होंने कहा इसमें कोई शक नहीं कि कोरोना की जंग में कांग्रेस के नेता पार्टी को जीवित रखने के लिए अपनी घटिया राजनीति का खुलकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं को न तो देश की चिंता है और न ही जनता की। उन्होंने कहा इसके विपरित भाजपा के कार्यकर्ता संकट की इस घड़ी में लोगों के बीच जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस नेताओं ने लोगों की मदद करने के बजाय खुद को टीका-टिप्पणी करने तक सीमित कर लिया है। कांग्रेस निम्नस्तरीय एवं नकारात्मक राजनीति कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here