उप चुनाव: आज 24 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए

463

शिमला, 8 अक्टूबर। निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 30 अक्तूबर को होने वाले मंडी संसदीय क्षेत्र एवं अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन के लिए आज नामांकन की अंतिम तिथि तक 24 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें मंडी संसदीय क्षेत्र से 8, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से 7, अर्की से 4 तथा जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से 5 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।
उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की ओर से खुशाल चंद व प्रियंता शर्मा, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुंशी राम ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से प्रतिभा सिंह व सुंदर सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अंबिका श्याम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष मोहन स्नेही व अनिल कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं।
उन्होंने बताया कि सोलन जिले के अर्की विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से संजय व सतीश कुमार कश्यप, भारतीय जनता पार्टी की ओर से रत्न सिंह पाल तथा जीत राम ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।
कांगड़ा जिले की फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. अशोक कुमार सोमल और राजन सुशांत ने निर्दलीय उम्मीदवार, भवानी सिंह पठानिया व जीत कुमार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी, बलदेव ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में और प्रेम चंद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।
शिमला जिले की जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से रोहित ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी की ओर से नीलम सरैक तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुमन कदम, चेतन सिंह बरागटा और केवल राम नेगी ने नामांकन दाखिल किए।

राज्यपाल ने साइकिलिंग रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here