बारंग ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

352

रिकांगपिओ, 7 जून। महेश्वर नारायण युवा स्पोर्ट्स क्लब चगांव के तत्वाधान में छोलतू में आयोजित 15 दिवसीय फाइव यंग ब्रदर्ज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि इस तरह के आयोजन युवाओं में जहां अनुशासन की भावना पैदा करने में सहायक सिद्ध होते हैं वहीं युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में उपयोग भी सुनिश्चित होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल गतिविधियों व खेल अधोसरचनाओं को सृजित करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा खेल विभाग द्वारा युवा कल्बों को क्रिकेट व वालीबाल इत्यादि की किट भी निःशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि जिले में गत 4 साल के दौरान युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा जिले में 6 करोड़ 64 लाख रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। जिले के युवाओं को नियमित प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए विभाग द्वारा अहम कदम उठाए गए हैं। गत 4 सालों के दौरान 26 नियमित खेल प्रशिक्षण कल्पा, रिकांगपिओ, सांगला, उरनी, निचार में आयोजित किए गए हैं जिस पर 5 लाख 80 हजार रुपये व्यय कर 755 युवा खिलाड़ी लाभान्वित किए गए हैं।
जिले के दूरदराज क्षेत्रों काफनू, रिस्पा, लियो, सांगला, रारंग, मूरंग, भावानगर में खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए गत 4 साल के दौरान 199 लाख रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। जिले में सांस्कृतिक एवं युवा गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिले के 23 युवक मंडलों को गत 4 सालों में 14 लाख 5 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई है।
इस अवसर पर सूरत नेगी ने बारंग की विजेता टीम को 1,01,111 रुपये नगद पुरस्कार व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 50,555 रुपये नगद पुरुस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
क्लब के सचिव पंकज डेरयान ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए बताया कि 15 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले की 60 क्रिकेट टीमों ने भाग लिया तथा प्रतियोगिता में फाइनल मैच डी एस सी क्लब बारंग व लारा ब्लास्टर कामरू की टीम के बीच हुआ जिसमें डी एस सी टीम बारंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 5 विकेट खोकर 111 रन बनाए तथा कामरू की टीम को जीत के लिए 112 रन का लक्ष्य दिया, परंतु लारा ब्लास्टर कामरु की टीम 12 ओवर में केवल 103 रन ही बना पाई, जिस पर डी एस एस सी बारंग की टीम ने इस प्रतियोगिता में जीत हासिल कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया।
इस प्रतियोगिता में मैन ऑफ दी सीरीज व बेस्ट बल्लेबाज का खिताब बारंग के गौरव नेगी को दिया गया जबकि मैन ऑफ द मैच प्रवेश नेगी, बेस्ट गेंदबाज संत राम व बेस्ट फील्डर का खिताब सिधू को दिया गया।

मिस-किन्नौर प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहां होगा पंजीकरण

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here