तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

416

शिमला, 28 अक्टूबर। सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा विभाग के अधिकारियों के लिए आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला संपन्न हो गई। कार्यशाला का समापन विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन ने किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को संचार के विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि वतर्मान समय सोशल मीडिया का है और हम सबको सोशल मीडिया का अधिक से अधिक प्रयोग करते हुए राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों को आम लोगों तक पहुंचाने के प्रयास करने चाहिए।
कार्यशाला के तीसरे दिन सहायक नियंत्रक वित्त एवं लेखा भारत भूषण ने अधिकारियों को कंडक्ट रूल्ज, लीव, रूल्ज वित्त संबंधी कार्यों को करने के लिए उपयुक्त प्रक्रिया का पालन करने संबंधी जानकारी दी।
इस अवसर पर रविन्द्र मखैक ने सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों जैसे फेसबुक, ट्विटर, यू-टयूब, इंस्टाग्राम आदि का समुचित उपयोग करने और इन माध्यमों से जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के बारे में अवगत करवाया।
विभाग के संयुक्त निदेशक प्रदीप कंवर ने कार्यशाला में प्रैस नोट, खंडन और स्पष्टीकरण लेखन आदि की जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक सूचना एवं जन संपर्क आरती गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मतगणना पर्यवेक्षक तैनात

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here