यमराज ने जगाई कोरोना के खिलाफ अलख

837

नाहन, 3 जून। जिला प्रशासन सिरमौर व सूचना एवं जन संपर्क विभाग कोरोना के प्रति लोगों को अलग-अलग माध्यमों से जागरूक कर रहा है। इस कडी में बुधवार को उपमंडल नाहन के ददाहू बाजार व नाहन चौगान, बडा चौक व नाहन बाजार में जिला लोक संपर्क कार्यालय नाहन के नैमेतिक कलाकारों ने नाट्य शैली में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।
उन्होंने यमराज और मदारी के किरदारों से लोगों को बताया कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए सभी कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाएं और चार बातों का विशेष घ्यान रखें, जिसमें मुंह पर मास्क लगाना, हाथों को बार-बार साबुन से धोना या सेनेटाइज करना, बाजार में सामाजिक दूरी को बनाए रखना तथा अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना शामिल है।

कोरोनाः चरणबद्व तरीके से पर्यटन शुरू करने के लिए मांगे सुझाव

इस दौरान कलाकारों ने यह भी बताया कि कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण आने पर उसे न छुपाएं तथा शीघ्र अति शीघ्र अपना कोरोना टेस्ट करवाएं, जिससे समय रहते इस बीमारी का उपचार किया जा सके तथा आसपास अन्य लोगों में भी कोरोना न फैले। उन्होंने लोगो से यह भी आग्रह किया कि बाजार में अन्नायास ही भीड न लगाएं और सामान लेते समय नो मास्क नो सर्विस के नियम का पालन करें।
उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि सभी लोग कोविड टीकाकरण अभियान में सहयोग करें तथा टीका लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड हेल्प लाइन नंबर 1077 पर फोन कर घर बैठे ही कोविड संबंधी जानकारी या सहायता लेने तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी व सहायता देने संबंधी सुविधा के बारे में भी बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here