सेवा सप्ताहः वरिष्ठजनों ने सांझा किए अपने अनुभव, युवाओं को दिया ये संदेश

470

सोलन, 22 सितंबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में आज वरिष्ठ नागरिकों से संवाद आयोजित किया गया। यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी गिरधारी लाल शर्मा ने आज यहां दी।
जिला कल्याण अधिकारी ने कहा कि इस अवसर पर जिला के विभिन्न स्थानों पर वरिष्ठ लोगों से दूरभाष पर संपर्क साधकर उनका कुशलक्षेम जाना गया।
जिला कल्याण अधिकारी ने स्वयं कुम्हारट्टी की 86 वर्षीय लाजवंती, कोठों के 97 वर्षीय राम रतन, दावंसी की 97 वर्षीय शांति देवी तथा हरिपुर के 92 वर्षीय गीता राम से दूरभाष पर बातचीत की।
उन्होंने कहा कि तहसील कल्याण अधिकारी कसौली द्वारा गोयला निवासी 87 वर्षीय प्यार सिंह, कसौली निवासी 74 वर्षीय निक्कु राम, पट्टा निवासी 63 वर्षीय सुलोचना कंवर से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम जाना।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तकनीकी टीम इस अवसर पर सोलन के विभिन्न स्थानों पर वयोवृद्ध नागरिकों से रू-ब-रू हुई। वयोवृद्ध जन ने इस अवसर पर अपने अनुभव साझा किए।
सोलन निवासी 90 वर्षीय बिमला शर्मा, 65 वर्षीय मधु तंवर, 68 वर्षीय रश्मि पांडे, कुनिहार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पारनू के सोलन में निवास कर रहे 80 वर्षीय एल.एन. शर्मा, रबौण निवासी 70 वर्षीय उर्मिल ठाकुर ने अपने विचार साझा किए।
वरिष्ठ नागरिकों ने इस अवसर पर अपने अनुभव साझा करते हुए समय में आए बदलाव पर सारगर्भित चर्चा की। सभी वरिष्ठ नागरिकों ने कहा कि वर्तमान समय में नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में युवा पीढ़ी का यह कर्तव्य बनता है कि वे सतत् परिश्रम कर अपने परिवार तथा देश का नाम रोशन करें। उन्होंने युवाआंे से आग्रह किया कि नशे से दूर रहें और देश सेवा के लिए तत्पर रहें।

पंचायत चुनावः 171 निर्विरोध निर्वाचित, 23 पर किसी ने किया नामांकन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here