छठी एशियन फुटवाली चैंपियनशिप का पोस्टर लांच

177

नोएडा, 20 जुलाई। फिल्म सिटी नोएडा में फुटवाली एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने छठी एशियन फुटवाली चैंपियनशिप के लिए पोस्टर लांच किया। पोस्टर की लांचिंग सेरेमनी का आयोजन मारवाह स्टूडियो में किया गया।
एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष रामअवतार ने बताया कि उन्होंने इस खेल की भारत में 2010 में शुरुआत की थी। उन्होंने उसी साल इसके ब्राजील स्थित मुख्यालय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त कर इसके लिए दिल्ली में कमेटी का गठन किया। आज 28 राज्यों में इसे खेला जा रहा है। एसोसिएशन ने इस दौरान ऑल इंडिया लेवल पर नौ नेशनल टूर्नामेंट और आठ सेमिनार आयोजित किए हैं।
एसोसिएशन के संरक्षक डॉ संदीप मारवाह ने कहा कि फुटवाली खेल को भी लोग पसंद करेंगे। यह नए किस्म का खेल है इसमें आपको बहुत ज्यादा स्टैमिना, एनर्जी, इंटरेस्ट और एकाग्रता की जरूरत होती है। यह अपने आप में मेडिटेशन का दूसरा हिस्सा है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खेल आने वाले सालों में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो जाएगा।
लांचिंग सेरेमनी में, एसोसिएशन के महासचिव मोहम्मद अशरफ, उत्तर क्षेत्र के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, दिल्ली के अध्यक्ष राजीव राणा, कोषाध्यक्ष पवन राणा, दिल्ली यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स निदेशक जितेंद्र नरूका, नोएडा फिजिकल एजुकेशन कॉलेज निदेशक सुशील राजपूत, दक्षिण क्षेत्र अध्यक्ष मुकेश शर्मा, वाइस चेयरमैन मनोज तोमर, समीर भारती-डायरेक्टर स्टार इमेजिंग सहित एसोसिएशन के तमाम सदस्य और वॉलिंटियर्स भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि छठी एशियन फुटवाली चैंपियनशिप 19 से 23 अक्टूबर तक नोएडा-दिल्ली में आयोजित की जाएगी। जिसमें भाग लेने के लिए सोलह देश अपनी सहमति पहले ही दे चुके हैं जबकि छह और देश भी इसमें शामिल होने वाले हैं।

रे फाउंडेशन ने रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here