संक्रमण के 3 माह बाद करवाएं कोविड वैक्सीनेशनः सीएमओ

481

ऊना, 11 मई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमित ठीक होने के तीन माह के बाद अपना वैक्सीनेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित का तीन माह के बाद ही टीकाकरण होना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति पहली डोज लेने के उपरांत कोरोना से संक्रमित हो जाता है तो उसे भी तीन माह के अंतराल पर दूसरी खुराक दी जानी चाहिए।

सीएमओ ने बताया कि 18-44 वर्ष की आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण 15 मई के बाद शुरू होने की उम्मीद है। अभी तक इस आयुवर्ग के लिए वैक्सीन की सप्लाई जिला में नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि 15 मई तक जिला में वैक्सीन आ जाएगी। उन्होंने बताया कि 9 मई तक जिला में कुल 1,32,166 कोविड वैक्सीन दी जा चुकी हैं, जिसमें से 1,24,375 डोज आम जनता को दी गई हैं तथा 34,255 व्यक्तियों को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है।
डॉ. रमण शर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है तथा सभी को टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन कोरोना वायरस से बचने में कारगर है। वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड अनुरूप व्यवहार आवश्यक है। सभी को मास्क का प्रयोग करना चाहिए, उचित दूरी का ध्यान रखना चाहिए और हाथों को बार-बार साफ करना चाहिए। सीएमओ ने कहा कि इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर हम कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here