‘चंबा-चुवाड़ी टनल के निर्माण को लेकर उठाए जाएंगे आवश्यक कदम’

237

चंबा (सिहुंता), 17 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि चंबा-चुवाड़ी टनल के निर्माण को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने आगामी पांच वर्ष के दौरान टनल के निर्माण कार्यों को पूरा करने के प्रयास की बात कही।
विधानसभा अध्यक्ष आज भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत सिहुंता में मतदाता आभार रैली को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।
भटियात विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियों को और बढ़ाए जाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विगत कुछ वर्षों के दौरान रुके विकास कार्यों की भरपाई अगले दो वर्ष के दौरान सुनिश्चित बनाई जाएगी।
गत वर्ष भारी बारिश के कारण विस्थापन का दंश झेल रहे क्षेत्रवासियों को भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि एक विशेष कार्य योजना के तहत बेघर हुए लोगों के पुनर्वास के लिए उचित भूमि की व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाएगी।
सड़क निर्माण और पेयजल योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन को अपनी विशेष प्राथमिकता बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की आगामी दो वर्ष के दौरान सिहुंता-लाहडू-जोत संपर्क सड़क को डबललेन बनाया जाएगा।
उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सिहुंता के भवन निर्माण व चुवाड़ी में भव्य खेल परिसर को एक निश्चित समय सीमा के भीतर पूरा करने का आश्वासन भी दिया।
भटियात विधानसभा क्षेत्र के लोगों के विश्वास पर खरा उतरने व लोगों की अपेक्षित आंकाक्षाओं तथा आशाओं के अनुरूप विकासात्मक योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन का वायदा करते हुए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से समग्र एवं स्थायी विकास की प्रतिबद्धता का भरोसा भी दिया। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान के साथ-साथ भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने पुरानी पेंशन योजना के बहाली, मुख्यमंत्री सुखआश्रय सहायता कोष, महिलाओं के लिए 1500 रुपये पेंशन, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर को लेकर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे और उनके जीवन स्तर में सुधार हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए यह जरूरी है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों का विकास समान गति से हो। प्रदेश सरकार सड़क, स्वास्थ्य, उर्जा, पेयजल, सिंचाई तथा शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर बल दे रही है।
इस दौरान लोक संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस कमेटी, एनपीएसईए एसोसिएशन, पेंशन वेलफेयर एसोसिएशन, सेवादल भटियात और अनुसूचित जाति एवं जनजाति विभाग भटियात द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, एसडीएम भटियात सुनील कैंथ, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी राम सिंह, अध्यक्ष महिला कांग्रेस शालू शर्मा, अध्यक्ष सेवादल विनोद कुमार, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग लोग उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री नेगी 21 से किन्नौर प्रवास पर, सुनेंगे जनसमस्याएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here