देहरादून में पत्रकारों व उनके परिजनों के लिए फ्री हैल्थ चैकअप

447

देहरादून, 26 नवंबर। उत्तराखंड के जाने-माने फिजीशियन व कॉर्डियोलाजिस्ट डॉ एसडी जोशी देहरादून में शनिवार को दोपहर 2 से 3 बजे तक पत्रकारों व उनके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच करेंगे। इस दौरान ईसीजी व ब्लड से संबंधित विभिन्न जांच भी की जाएंगी। कैंप का आयोजन विचार एक नई सोच संस्था द्वारा किया जा रहा है। यह निःशुल्क हैल्थ चैकअप कैंप रिस्पना पुल आईएसबीटी रोड़ पर स्थित दूरदर्शन केंद्र के सामने विचार एक नई सोच मीडिया संस्थान के कार्यालय में लगाया रहा है।
विचार एक नई सोच मीडिया संस्थान के संचालक राकेश बिजल्वाण ने बताया कि स्वास्थ्य जांच को आने वाले पत्रकार साथी अपना व अपने परिजनों को दोपहर 1 बजे तक कार्यालय में लाकर रजिस्ट्रेशन करवा लें। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑनलाइन भी है। आप फोन नंबर पर भी अपना या अपने परिजनों का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए आपको अमित अमोली 9358580033, आशीष नेगी 8650119302, अरुण पांडेय 9808348445, राकेश बिजल्वाण 8859910002 पर संपर्क कर सकते हैं। राकेश बिजल्वाण ने कहा कि स्वास्थ शिविर में ईसीजी जांच व शुगर टेस्ट फ्री में किया जाएगा। जबकि ब्लड से जुड़ी विभिन्न जांचों में 60 फीसदी की छूट रखी गई है।
आपको बता दें कि डॉ एसडी जोशी उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवा में एक जाना माना नाम है। सरकारी नौकरी में रहते हुए अधिकतम समय पहाड़ों में सेवा देने वाले डॉ जोशी सेवानिवृत्त होने के बाद लगातार हर माह दुर्गम पर्वतीय इलाकों में निःशुल्क हैल्थ लगा रहे हैं। डॉ जोशी ने बताया कि उनका सपना है उत्तराखंड का हर व्यक्ति, परिवार स्वस्थ्य रहे। इसको लेकर वह लगातार प्रयासरत हैं। विचार एक नई सोच संस्था भी उनके इस भगीरथ प्रयास में सहयोगी की भूमिका निभा रहा है।
दिनः- शनिवार 27 नंवबर 2021
समय- दोपहर 2 से 3 बजे तक
जांच- ईसीजी व ब्लड से संबधित व शुगर
स्थान- दूरदर्शन केन्द्र के ठीक सामने, विचार एक नई सोच कार्यालय, आईएसबीटी रोड़, निकट रिस्पना पुल, देहरादून, उत्तराखंड

नाबालिग बाइक सवारों पर 25 हजार का जुर्माना कितना उचित?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here